CM योगी ने मुगल म्यूजियम का नाम बदलकर किया छत्रपति शिवाजी महाराज, कांग्रेसी बोले…

मुगल भले ही विदेशी थे वे तुर्क और मंगोल मूल के थे, लेकिन कांग्रेस के नेताओं को मुगल भारतीय प्रतीत होते हैं। कांग्रेस के नेता मुगलों को महान बताते है और एक कांग्रेसी नेता ने तो मुगलों को अपना पूर्वज घोषित कर दिया था और मुगलों के बारे में जमकर किस्से पढ़े थे।

नीचे की तस्वीर में आप संजुक्ता बसु को देख रहे हैं, जिन्होंने राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के लिए काम किया है। उन्होंने न केवल मुगलों को महान बताया था बल्कि खुद को मुगलों का वंशज घोषित किया कर दिया था। हालांकि उन्होंने किस अधिकार से मुगलों को अपना पूर्वज कहा था किसी को कुछ नहीं पता।

Sanjukta Basu On Mughal

दरअसल पिछले साल 14 सितंबर को योगी सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए आगरा में निर्माणाधीन म्यूजियम का नाम मुगलों के नाम से बदलकर छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम पर रख दिया था। इस पर कांग्रेस नेता संजुक्ता बसु भड़क गई और उन्होंने मुगलों की स्तुति में भजन गाए।

अक्सर कांग्रेस नेता मुगलों की प्रशंसा करते रहते हैं, लेकिन इस नेता ने मुगलों को अपना पिता घोषित कर दिया और खुद को मुगलों का वंशज घोषित कर दिया। यह किसी पूर्व कांग्रेसी की बात नहीं है, बल्कि पूरी कांग्रेस पार्टी ऐसा कहने वाले लोगों से भरी पड़ी है और उनके बड़े नेताओं को भी इस मुद्दे पर यही राय देखने को मिलती है.

Sanjukta Basu Statement On Mughal

वैसे आपको बता दें कि मुगल मूल रूप से आतंकवादी, हत्यारे, बलात्कारी और लुटेरे थे, वे किसी भी कोण से भारतीय नहीं थे, हां कांग्रेस के नेता मुगलों को अपना पिता मान रहे हैं, यह कांग्रेस नेताओं का आंतरिक और व्यक्तिगत मामला है कि किस संबंध से मुगल वह उनके पिता बने।

कांग्रेस की इस महिला के इस ट्वीट के बाद से ही लोगों ने उनका जमकर लुत्फ उठाया है, लेकिन आप जानते हैं कि कांग्रेसी ऐसे काम करते हैं, खासकर अपमान की ट्रेनिंग लेने के बाद, तो संजुक्ता बसु को लोगों के रिएक्शन से शायद ही कोई फर्क पड़ता.

Related Posts

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *